पैदल चलने के बहोत सारे फायदे है। आपको जवाब में बहुत सारे फायदे बहुत लोगों ने बताए होगे पर में ऐसा फायदा बता रहा हूं जो किसीने नहीं बताया।

जैसा कि आप जानते है अमेरिका में मोटापे की समस्या बहुत बड़ी है तो वहां की सरकार और बड़ी कंपनियां लोगों को चलने के लिए प्रोत्साहित करती है। अलग अलग तरीके से पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है और उसके लिए रिवार्ड्स भी दिए जाते है। ये चीज अब भारत में भी आ चुकी है।

अब आप पैदल चलने के जो हेल्थ बेनिफिट है वो तो पा ही सकते है लेकिन अब आपको पैदल चलने से वेल्थ बेनिफिट भी मिलने वाले है।

रेग्युलरली वोक करना फिटनेस के लिए काफी लाभदायक है। मेरे पास वॉकिंग के लिए तो कोई टिप्स नहीं है पर ऐसी टिप है जिससे आप वॉकिंग करके बिना कुछ एक्स्ट्रा किए बहोत सारे रिवॉर्ड पा सकत है। ये आपको आपकी वॉकिंग में भी मोटीवेट करेगा और इसकी वजह से आप आपकी वॉकिंग में नियमित रहेंगे। और बिना कुछ एक्स्ट्रा किए खाली एक एप इनस्टॉल करके आप हेंड फोन से लेके प्ले स्टेशन 4, स्मार्ट वॉच या आई फोन तक्के रिवार्ड्स पा सकते है।

इस एप में आपको कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं करना है। आपको एप इनस्टॉल करना है और उसको इनस्टॉल रहने देना है। ये आपके पूरे दिन के वॉकिंग स्टेप्स काउंट करेगा, आपको खाली शाम को या रात को एक बार एप को ओपन करना है उसे ओपन करते ही आपके पूरे दिन के स्टेप्स आपके एकाउंट में क्रेडिट हो जायेगे ये सिर्फ आधी मिनिट का काम आपको रोज करना है।

आप कितना वॉक करते है ये जरूरी नहीं है। क्योंकि पॉइंट्स की कोई एक्सपेयरी नहीं है। आप ज्यादा वॉक करते है तो आप जल्दी रिवार्ड्स पाएंगे कम करते है तो देर से पाएंगे लेकिन आप को रिवार्ड्स जरूर से मिलेगा।

इस एप की सबसे अच्छी बात ये है कि आपको कुछ भी एक्स्ट्रा नहीं करना है। सिर्फ दिन में एक बार एप ओपन करना है। एडवर्टाइज इसमें भी है पर देखना जरूरी नहीं है। आप देखेंगे तो एक्स्ट्रा पॉइंट्स मिलेंगे पर नहीं देखा तो आपके वॉकिंग के पॉइंट्स कहीं जाने वाले नहीं है।

आप सोचेंगे में इतनी मेहनत कर के इसे प्रमोट क्यों कर रहा हूं। तो इसमें मेरा फायदा जरूर से है। एडवर्टाइज के जैसे ही आप किसी को रिफर करते है तो आप को एक्स्ट्रा पॉइंट्स मिलते है जिस से आप आपका रिवॉर्ड जल्दी पा सकते है। पर जैसे एडवर्टाइज देखना जरूरी नहीं वैसे ही रिफर करना भी जरूरी नहीं। आप सिर्फ रोज वॉक करके और एक बार एप ओपन करके भी कोई भी रिवॉर्ड ले सकते है पर बड़े रिवॉर्ड के लिए आपको टाइम ज्यादा लगेगा।

और लास्ट पॉइंट, में इस एप के मिलने वाले रिवार्ड्स के बारे में स्युर हूं। मैने तो अभी कोई रिवॉर्ड नहीं लिया क्योंकि में तो सबसे बड़े रिवॉर्ड आई फोन को टारगेट करके चल रहा हूं पर मेरे फैमिली मेंबर ने इससे बोट का इयर बड़ पा लिया है।

तो आप कमसे कम इस एप को इनस्टॉल करके देख लीजिए क्युकी आपको गवाना कुछ भी नहीं है। ना आपकी कोई एक्स्ट्रा महेनत वेस्ट जाने वाली है और नहीं कोई एक्स्ट्रा टाइम आपको इसके पीछे बिगाड़ना है। आप दिन में ऑलरेडी जो वॉकिंग कर रहे है उसी का आपको एक्स्ट्रा रिवॉर्ड मिलने वाला है

अगर ऊपर वाला लिंक नहीं चलता तो आप प्ले स्टोर में StepSetGo के नाम से सर्च करके भी एप इनस्टॉल कर सकते है। पर प्लीज़ जब आपको रिफर करने वाले का नाम पूछा जाय तो वहा प्लीज़ denisp5xd6 लिखना ना भूले।

इस जवाब को पहेले अप वोट या शेर नहीं करेगे तो कोई दिक्कत नहीं पर आपको एप इनस्टॉल करने के बाद लगे के मैने जोभी लिखा वो सब प्वाइंट सही है और मैने आपको एक अच्छा और काम का एप सजेस्ट किया है तो प्लीज़ वापिस आकर इस जवाब को अपवोट और शेर कर दीजिए। मुझे अपना आई फोन जल्दी पाने में हेल्प मिल जाएगी।

हैप्पी वॉकिंग

url

Image
पैदल चलने